सपने में सांप देखना ( sapne me saap dekhne ka matalab)

सपने में सांप देखना 

दोस्तों सपने में सांप देखना दो प्रकार का संकेत देता है । यह निर्भर करता है कि आपको सांप किस प्रकार दिखाई देता है।  सांप के आकार रंग और किस स्थान पर है ये बात बहुत मैटर करती है ।

अगर आपको सपने में सांप दिखाई देता है तो हो जाइए सावधान हो सकता है इस बात का संकेत  ।

हेलो दोस्तों क्या आपके भी सपने में सांप दिखाई देता है, और आप भी परेशान रहते है की आखिर क्या होने वाला है ।

दराशल सपने में सांप दिखाई देना कोई अप्सगुन नहीं है , सपने में सांप देखना हमारे लिए प्रभु का संकेत होता है की आपकी बिगड़ी बनने वाली है ।

सपने में सांप देखना देता है शुभ संकेत , प्रभु आपको किस प्रकार का संकेत दे रहे है ये बात डिपेंड करता है की आपने सपने में सांप कहा पर देखा । 

जैसे 👇👇👇

मंदिर में सांप देखना

सपने में आप यदि किसी मंदिर में सांप देख लेते है या जागृत अवस्था में किसी मंदिर में सांप दिखाई दे जाए तो इसे शुभ माना जाता है मंदिर में सांप दिखाई देना इस बात का संकेत है कि, आपकी मनोकामनाएं निकट ही पूर्ण होने वाली है ।

पेड़ पर चढ़ते हुए सांप देखना 

यदि आप सांप को पेड़ पर चढ़ते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके जीवन में जल्द ही कोई शुभ घटना होने वाली है । यह तरक्की का भी संकेत है साथ ही अचानक लाभ या रुका हुआ धन मिलने का भी संकेत माना जाता है ।

शिवलिंग पर लिपटा हुआ सांप देखना

यदि आप सपने में शिवलिंग पर लिपटा हुआ सांप देखते है तो यह भी शुभ संकेत है। इसका मतलब है की भगवान शिव का आशीर्वाद आपके साथ है और जिस काम को पूरा करने के लिए आप लंबे समय से इंतजार कर रहे है , वह काम सीघ्र ही पूरा होने वाला है ।

काला सांप देखना 

स्वप्न शास्त्र कहता है कि यदि आप सपने में किसी काले सांप को मारते हुए स्वयं को देखते हैं तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है। मान्यता है कि ऐसा सपना दिखाई देने का अर्थ है कि आप अपने शत्रुओं पर विजय हासिल करके कार्यों में सफलता प्राप्त करते हैं।

Note ( important) :-

1. सर्प का काटना अर्थात धन का लाभ।

2. सर्प को मारना अर्थात शत्रु का दमन होगा। 
3. सर्प खाना अर्थात विफलता मिलेगी। 
4. सर्प पकड़ना अर्थात सफलता हाथ लगेगी। 
5. काला नाग देखना अर्थात राज्य में सम्मान होगा। 
6. नाग को रेंगते देखने का अर्थ है सुख की प्राप्ति होगी।
When are twins born

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *