सुंदरता क्या होती है? सुंदर कैसे बने? ( 7 ways to be beautiful in hindi )

सुंदरता की दुनिया आत्म-देखभाल से बहुत निकटता से जुड़ी है।

ब्रेड पकोड़े की कसम खाने वाले बिट्टू ने बैंड बाजा बारात में लाउड और बैगी आउटफिट पहने, खुद को कबीर मेहरा में बदल दिया, जो दिल धड़कने दो ( मूवी ) में प्लेन उड़ाता है।

सुंदरता क्या होती है? – What is Beauty Information in Hindi

हैंडसम दिखने के तरीके” के कोड को क्रैक करने के लिए मास्टरक्लास नहीं है। यह सरल है।
इसे स्वीकार करें या नहीं, आप पहले से ही काफी सुंदर हैं, केवल एक चीज जिस पर आपको ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है वह है आत्म-देखभाल और बेहतर दिखने के लिए कुछ चालें।

सुंदर कैसे बने? – How to Become Beautiful Information in Hindi

1. नियमित रूप से अपनी दाढ़ी, बाल और नाखून ट्रिम करें

नियमित रूप से अपनी दाढ़ी, बाल और नाखून ट्रिम करें

असल में इसे साफ रखें। यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध तथ्य है कि लड़कियों को चेहरे के बाल पसंद हैं। वे अधिक विशिष्ट होने के लिए खूंटी को बहुत आकर्षक पाते हैं। इसलिए अपने रेजर को छोड़े और एक अच्छे फिनिश के लिए ट्रिमर का उपयोग करना शुरू करें।

आपके चेहरे के बालों की तरह, आपका सिर आपकी आदतों के बारे में बहुत कुछ कहता है। अपने बाल कटाने के अनुरूप होने से न केवल यह पता चलता है कि आप अपने बारे में परवाह करते हैं, बल्कि अपने अयाल को खुरदरा और अस्वस्थ दिखने से भी बचाते हैं।
वही सिद्धांत आपके नाखूनों के लिए मान्य है। आपको मैनीक्योर कराने की ज़रूरत नहीं है लेकिन उन्हें छोटा और साफ-सुथरा रखें।

2. अपने धूप के चश्मे को सुपरसाइज़ करें

अपने धूप के चश्मे को सुपरसाइज़ करें

अपनी आंखों और उनके आसपास की त्वचा का ख्याल रखना एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है। आपकी आंखों के नीचे का क्षेत्र आपकी त्वचा के किसी भी अन्य हिस्से की तुलना में अधिक जल्दी उम्र का है । ( झुर्रियां पड़ जाती है )

इसे रोकने के लिए, हर बार जब आप बाहर जाते हैं, तो सनस्क्रीन का उपयोग जारी रखें, आंखों  के नीचे जेल उपयोग करना शुरू करें और एक आंख की परीक्षा निर्धारित करें। क्योंकि जब आप ठीक से नहीं देख सकते हैं, तो आप स्क्विंट करते हैं जो भ्रूभंग लाइनों और कौवा के पैरों को गहरा करता है।

3. त्वचा की देखभाल के बारे में गंभीर हो जाओ

चाहे हमारी त्वचा की उम्र किशमिश की तरह हो या बढ़िया सब चुनाव हमारा है। लेकिन उत्तरार्द्ध को प्राप्त करने के लिए, एक अच्छी स्किनकेयर दिनचर्या बहुत जरूरी है। और हम यहां सिर्फ आपके चेहरे के बारे में बात नहीं कर रहे हैं बल्कि आपके हाथ और पैर भी हैं।

जब आप अपनी त्वचा पर काम कर रहे हों, तो पुरुषों के लिए मेकअप अनिवार्य का उपयोग करके अपने काले धब्बे, अंडररी सर्कल और ब्लेमिश को छिपाना सुनिश्चित करें। यह सुपर क्विक और आसान है।

4. अपने कपड़े पहनने के तरीके पर ध्यान दे 

अपने कपड़े पहनने के तरीके पर ध्यान दे

आपके कपड़ों के कपड़े की गुणवत्ता बहुत महत्वपूर्ण है और इसलिए उनका रंग है।

लेकिन मेन्सवियर का सबसे बड़ा गुप्त हथियार ठीक सिलाई है। आपकी टी-शर्ट से लेकर आपकी पतलून तक सब कुछ आपको आराम से फिट होना चाहिए – न तो बहुत बैगी और न ही बहुत तंग।
कपड़ों और रंगों के लिए, अश्वेतों, ब्लूज़, बीघे, ग्रे और गोरों जैसे कालातीत रंगों में कम चमक वाले लोगों को चुनें। उन्हें स्टाइल करना आसान है।

5. एक टाई पहनें ( यहां तक ​​​​कि जब आपके पास नहीं है 

5. एक टाई पहनें ( यहां तक ​​​​कि जब आपके पास नहीं है

वे दिन गए जब कार्यस्थल या कार्यक्रम औपचारिक ड्रेस कोड लगाने के लिए उपयोग किए जाते थे। यह अब सभी शांत और आकस्मिक है जो औपचारिक पहनने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए बाहर खड़े होना आसान बनाता है। आपको हर दिन एक सूट पहनने की ज़रूरत नहीं है लेकिन एक टाई और एक अच्छी बेल्ट केवल आपके आकर्षण में जोड़ देगी।

6. अच्छे परफ्यूम का प्रयोग 

जब आपसे अच्छी महक आती है तो आपको इंप्रेशन बनाने के लिए ज्यादा प्रयास करने की आवश्यकता नहीं होती है। अच्छी सुगंध आपके लिए आधा काम करती है। बस अपना व्यक्तिगत पसंदीदा चुनें और आप जाने के लिए अच्छे हैं!

7. गुणवत्ता और उत्तम दर्जे की सभी चीजों में निवेश करें

गुणवत्ता और उत्तम दर्जे की सभी चीजों में निवेश करें

जब आप मात्रा से अधिक गुणवत्ता चुनते हैं, तो यह चमड़े के जूते, एक बारीक-तैयार की गई घड़ी या आपके ईयरबड्स हों, यह दिखाता है और इसके विपरीत। एक मानसिकता के साथ खरीदारी करें जिसे आप हर उस चीज के आराम और फिट के लायक हैं जो दिमाग से डिज़ाइन की गई है।

प्रत्येक में से कम होना ठीक है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप अच्छी गुणवत्ता वाले चमड़े पहनते हैं और नवीनतम सुविधाओं और डिजाइन के साथ भरी हुई सामान का उपयोग करते हैं।
अपने ऑक्सफोर्ड, ब्रोग्स और डर्बिस को पॉलिश रखें। शिनियर के जूतों में आत्मविश्वास लिखा हुआ है।

अंतिम विचार

लंबे समय में कसरत। जरूरी नहीं कि वजन कम करें लेकिन अपनी मांसपेशियों को टोन करें।
अपनी मुद्रा सुधारें। यहां तक कि सबसे अच्छा संगठन और संवारने के गुर भी आपके लुक को नहीं बचा सकते हैं यदि आपकी बॉडी लैंग्वेज आत्मविश्वास को व्यक्त नहीं करती है। अपने पैरों को कंधे की चौड़ाई के साथ अलग रखें, अपनी पीठ को सीधा रखें, अपनी छाती को बाहर रखें और अपनी बाहों को खोलें।
अंत में, दयालु बनें, अच्छी वाइब्स फैलाएं और जितनी बार चाहें मुस्कुराएं। यह आपको तुरंत अधिक आकर्षक बनाता है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *