How to Increase money in short time ( interesting facts ) || brandbhai116 ||

प्रश्न = मैं प्रतिदिन 300 रुपए से 500 रुपए के बीच कमाता हूँ. मैं क्या करूँ, जिससे अगले 15-20 सालों में 15 से 20 लाख रुपए तक कमा सकूँ?

How to Increase money in short time

यदि आप 300 से 500 रुपए कमाते हैं और अगले 15–20 सालों में लाखों रुपए कमाना चाहते हैं,तब आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे हैं ,,क्यूंकि मैं आप को ऑनलाइन या ऑफलाइन पैसे कमाने के 6 तरीके बताऊंगा बने रहिए इस पोस्ट पर।

अतरिक्त इनकम कमाने के 6 तरीके:-

1.कोई साइड बिजनेस खोल लें:- आज कल तो कुछ साइड बिजनेस सिर्फ दिन का 2 घंटे लेते हैं। आप अपनी सुविधानुसार किराना की दुकान, यूट्यूब चैनल,प्रॉपर्टी रेंट ब्रोकर,या कोई और सुविधा देकर लोगों से अतरिक्त पैसा बना सकते हैं।

2.अतिरिक्त स्किल(कौशल)सीख लें:- कोई अतिरिक्त कौशल जैसे – वीडियो एडिटिंग,डिजिटल मार्केटिंग,बुक राइटिंग,वेबसाइट बनाना, आदि सीख कर भी अतिरिक्त आय कमाई जा सकती है।

3.किसी एक विषय के एक्सपर्ट(विशेषज्ञ) बन जाइए:- आज कल किसी एक स्किल में एक्सपर्ट लोगों की ज़्यादा वैल्यू है और इसका चलन भी तेज़ी से बढ़ा है, मान लीजिए एक शहर में आप शास्त्रीय नृत्य के एक्सपर्ट हैं और शहर में कुछ और लोग भी शास्त्रीय नृत्य सिखाते हैं तो लोग आपको ज़्यादा फीस देकर भी आपसे नृत्य(डांस) सीखने आएंगे,;। तो अब आप भी किसी फील्ड को अपना समय देकर उस फील्ड में एक्सपर्ट बन जाइए और अतरिक्त इनकम कमाइए इसमें आप लाखों रुपए कमा सकते हैं।

4. पैसिव इनकम के स्त्रोत बना लीजिए:- अगर आप को नहीं पता तो बता दूं,पैसिव इनकम का मतलब होता है जिस काम को आप एक बार कर दें और उससे होने वाली इनकम आपको ज़िन्दगी भर आती रहे,

1.फिक्स्ड डिपॉज़िट से आने वाला पैसा,

2.mutual फंड से आने वाला पैसा,

3.शेयर मार्किट में इन्वेस्ट करके मिलने वाला लाभ,

4.किताब लिखकर मिलने वाला पैसा,

5.रेंटल इनकम

6.कोई रॉयल्टी इनकम,

7.ऑनलाइन कोर्स बना कर बेचना ये सब पैसिव इनकम में आते हैं,

अगर आप इंस्टैंट पैसा पाना चाहते है तो https://www.vclub.in/#/register?r_code=y1ls6YpW पर जाए जहा पर आपको राजिस्टेशन करते ही 121₹ मिलेगा जिसको आप तुरंत अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते है 

 6.यूट्यूब चैनल और ब्लॉग बनाकर:- जिस भी फील्ड में आपको अच्छी नॉलेज हो उस फील्ड के बारे में बताकर आप दुनिया भर के लोगों की मदद करके यूट्यूब वा ब्लॉग पर लिखकर लाखों रुपए कमा सकते हैं यह आइडिया आपके लिए बेस्ट रहेगा क्यूंकि इस आइडिया से आप लाखों रुपए महीना आसानी से कमा सकोगे 7–8 सालों के भीतर ही ,अगर आप को किसी फील्ड का अच्छा ज्ञान नहीं भी है तो भी आप इंटरनेट की मदद से किसी भी कौशल और ज्ञान को घर बैठे मोबाइल इंटरनेट से सीख सकते हो आशा है कि आपकी कुछ मदद हो सकी होगी।

आप सभी पाठकों को आखिर तक मेरी पोस्ट पढ़ने के लिए ❤️ से धन्यवाद

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *